Type Here to Get Search Results !

फर्नीचर खरीदने का शुभ समय 2023 - नया बेड, विस्तार, दीवान, सोफा, चारपाई, कुर्सी, नया जूता पहने और इस्तेमाल करने का शुभ मुहूर्त कब है?

आज हम फर्नीचर खरीदने के शुभ मुहूर्त के बारे में जानेंगे। कि हमें नया बेड, बिस्तर, दीवान, सोफा, चारपाई, कुर्सी, नया जूता पहने और इस्तेमाल करने के लिए शुभ मुहूर्त कब रहेगा। जिसमें हम अपने खरीदे हुए फर्नीचर को घर लाएंगे, या उस मुहूर्त में फर्नीचर को खरीदेंगे और उसका इस्तेमाल करेंगे। आज हम इन्हीं सभी विषयों के बारे में जानने वाले हैं। कि फर्नीचर खरीदने का शुभ मुहूर्त कब है।

अगर आप घर के फर्नीचर खरीदना चाहते हैं? तो आप बताए गए shubh muhurat देख सकते हैं। तो यहां पर फर्नीचर खरीदने का ही शुभ मुहूर्त दिया गया है। जिसमें आप घर के किसी भी फर्नीचर को खरीद सकते हैं। यह मुहूर्त आपके लिए शुभ साबित होगा।

फर्नीचर खरीदने का शुभ मुहूर्त कब है?

अगर देखा जाए तो आजकल लोग बिना मुहूर्त देखिए ही अपना फर्नीचर खरीद लेते हैं। लेकिन शास्त्रों की मानें तो शास्त्रों में सभी कार्य को करने के लिए शुभ मुहूर्त बतलाया गया है। उन सभी मुहूर्त में फर्नीचर खरीदने का भी शुभ मुहूर्त बतलाया गया है। जिसमें आप अपना फर्नीचर खरीद सकते हैं।

आखिरकार हमें जब अपना पैसा फर्नीचर खरीदने में लगाना है। तो हम उसको क्यों ना कोई ऐसे शुभ समय पर ले, कि वह फर्नीचर हमारे साथ काफी लंबे समय तक बना रहे जिससे हमें उसका लाभ प्राप्त होता रहे। इसलिए फर्नीचर को खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त को देखना चाहिए।

फर्नीचर खरीदने के लिए शुभ नक्षत्र कौन से हैं?

हिंदू धर्म में शास्त्रों के अनुसार फर्नीचर खरीदने के लिए कुछ शुभ नक्षत्र बतलाए गए हैं। जिसमें आप फर्नीचर को खरीद सकते हैं। वह नक्षत्र तीनों उत्तरा, रोहणी, मृगशिरा, रेवती, अनुराधा, हस्त, अश्विनी, अभिजीत, श्रवण, भरणी, पुनर्वसु और पुष्य है। इन नक्षत्रों में फर्नीचर खरीदना शुभ होता है।

फर्नीचर खरीदने के लिए शुभ दिन कौन सा है?

अगर आप ज्योतिष की माने तो शास्त्र में दिया गया है। कि सिर्फ शुक्रवार का ही दिन फर्नीचर खरीदने के लिए शुभ होता है। और शुक्रवार के दिन ऊपर दिए गए नक्षत्र पड़े तभी फर्नीचर खरीदना चाहिए। वैसे तो लोग किसी दिन भी फर्नीचर खरीद लेते हैं। लेकिन शुक्रवार का दिन बेहद शुभ माना गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Amazan

Top Post Ad

Amazan

Disclaimer

Disclaimer
यह article केवल जानकारी purpose के लिए बनाया गया है। इसलिए किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। यह आपकी जिम्मेदारी है।

Popular Posts

Below Post Ad

ads