close

Home Remedies of Red and black Ants: क्या आप भी घर में चीटियों से परेशान हैं, तो करें ये उपाय 2 मिनट एक भी चींटी नहीं दिखाई देगी।

Home Remedies of Red and black Ants

Home Remedies of Red and black Ants: हल्दी के गुणों की क्या ही बात करें इसमें से एक गुण है जो हमें एक परेशानी से तो निकल ही देता है।

वह परेशानी है चीटियां हम सभी के घर में कभी ना कभी शक्कर में चीटियां पड जाती है अब इसे दूर करने के लिए हम लवंग का उपयोग करते हैं अगर शक्कर के डब्बे में चीटियां पड़ जाए और हम उसमें लवंग डाल दें तो सारी चीटियां तुरंत तो नहीं लेकिन कुछ समय बाद जरूर हट जाती है और यह अजमाया हुआ तरीका ही है और यह कारगर भी है।

लेकिन क्या होता है कभी-कभी लवंग घर में नहीं होता और तब चीटियां पड़ जाए तो करें क्या एक तो तुरंत बाजार जाओ या दुकान जाओ और लवंग खरीद कर लाओ लेकिन अगर दुकान नहीं गए तब क्या अब इन चीटियों को भगाए कैसे तो इसका एक और तरीका है।

जिस डिब्बे में चीटियां पड़ी होती हैं उसे डब्बे में एक प्लेट या कटोरी में हल्दी डालकर उसे उस डब्बे में रखकर ढक्कन बंद कर दे तुरंत तो नहीं लेकिन अगले दिन आप देखेंगे की वह चीटियां कुछ तो भाग जाती है और यह भी आजमाया हुआ तरीका है और यह भी कारगर है।

यह तरीका तो हम कभी भी उपयोग में ला सकते हैं क्योंकि हल्दी तो सभी घरों में उपलब्ध होती ही है ऐसा कोई घर नहीं होगा जिसके घर में हल्दी ना हो हां पर ऐसा हो सकता है कि लवंग मिले ना मिले।

Read More – घरेलू उपाय

      You cannot copy content of this page

      Mangal Muhurt
      Logo