close

सपने में सांप देखना क्या होता है | सपने में भूरा सांप को देखना | शनिवार को सांप देखना सपने में

अनुक्रम

आज हम सपने में सांप देखने का अर्थ के बारे में जानेंगे। सपने में सांप देखने का मतलब क्या होता है? वह सांप आपको किन-किन स्थिति में दिखाई दिया है। सपने में सांप को देखना शुभ है या अशुभ, सपने में काला सांप को देखना, सपने में दो सांप को देखना, प्रेगनेंसी में सपने में सांप को देखना, सपने में भूरा सांप को देखना, सपने में सांप को पानी में देखना, सपने में सफेद सांप को देखना, शनिवार को सांप देखना Sapne me, सभी प्रकार के अवस्था मे सपने में सांप देखने के बारे में जानेंगे।

Sapne mein saamp dekhne se kya hota hai – अगर कोई व्यक्ति सपने में सांप को देखना है। तो आने वाले निकट भविष्य में आपके साथ वह सपने का फल घटित होने वाला है। लेकिन उस सपने का फल तभी सिद्ध होता है। जब वह सपन में दिखाई देने वाले वस्तु के बारे में पहले से जानकारी ना हो।

कहने का अर्थ है। जिस दिन आपको सपने में सांप दिखाई देता है। उस दिन किसी प्रकार से आप को सांप के बारे में जानकारी न मिला हो।

जिस रात्रि आपको सपने में सांप दिखाई देता है। रात्रि के दिन में आपने किसी भी प्रकार से सांप के बारे में जानकारी सुनी है। या देखी है। तो आपका यह सपना निष्फल हो जाता है। उस सपन का कोई अर्थ नहीं होता है।

शनिवार को सांप देखना सपने में

अगर आपको सपने में शनिवार के दिन सांप दिखाई देता है। तो ऐसा सपना लगभग शुभ माना गया है। क्योंकि ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है, कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है, या धन से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

सपने में सांप को पानी में देखना

अगर आपको सपने में सांप को पानी में देखते हैं। तो ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है, कि आने वाले समय में आप को बड़ी ही सावधानी के साथ रहना पड़ेगा। क्योंकि आपकी एक लापरवाही आपको हानि पहुंचा सकती है।

सपने में भूरा सांप को देखना

अगर आप सपने में भूरा सांप को एकदम शांत स्वभाव में बैठे हुए देखते हैं। तो वैसा सपना आपके लिए उन्नति लेकर आता है। लेकिन वही अगर आप अगर फन निकालें सांप को देखते हैं। तो यह सपना आपके लिए हानिकारक होता है।

सपने में दो सांप को देखना

अगर आप सपने में दो सांप को एक साथ देखते हैं। तो ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है, कि आने वाले निकट भविष्य में आपको स्वास्थ संबंधी समस्याएं होने वाली है।

सपने में दूसरे को सांप काटते हुए देखना

अगर आप सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपना आपके लिए शुभ नहीं माना चाहेगा। क्योंकि ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको धन हानि होने वाला है।

सपने में सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ

अगर आप सपने में देखते हैं, कि आप को सांप काट लिया है। तो ऐसा सपना भी आपके लिए शुभ नहीं है। क्योंकि ऐसा सपना आपके आने वाले निकट भविष्य में हानि करा सकता है। इसलिए आपको व्यवसाय में अति ध्यान रखने की आवश्यकता है। और कोई भी फैसला लेने से पहले काफी सोच विचार करके ले।

सपने में सांप को उड़ते हुए देखना

अगर आप सपने में सांप को उड़ते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपने इस बात की ओर संकेत करता है, कि आने वाले समय में आपको आर्थिक कष्ट होने वाला है। इसलिए आप अपने व्यापार में कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले उसके बारे में काफी सोच-विचार लें, तभी फैसला ले या पैसा निवेश करते समय भी अच्छी तरह से जांच पड़ताल करके ही पैसा निवेश करें। अन्यथा इसमें हानि हो सकता है।

सपने में काला सांप देखना

अगर आपको सपने में काला सांप दिखाई देता है। तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है, कि आने वाले समय में आपको कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कारोबार में भी हानि हो सकता है। आपके कार्यस्थल पर आपका मान सम्मान में कमी आएगा।

सपने में सांप को मारना

अगर आप सपने में सांप को मारते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपने इस बात की ओर संकेत करता है, कि आने वाले समय में आपके ऊपर से कोई बाधा दूर होने वाली है। क्योंकि ऐसा सपने इस बात की ओर संकेत करता है, कि आप के ऊपर कोई शत्रु प्रहार करने वाला है। लेकिन आप उससे बच जाएंगे।

सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ

अगर आप सपने में काला सांप को काटते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपना आपके लिए अशुभ माना गया है। क्योंकि ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है, कि आपको आने वाले समय में कुछ लोग आपको अपने बस में करने की कोशिश करेंगे।

सपने में सांप देखने का मतलब क्या होता है?

पूरी रात में देखे गए सपनों का भी अपना-अपना समय होता है। उसी समय में वह सपना अपना फल देता है। रात्रि के पहले पहर में देखा गया सपना। 1 वर्ष में अपना फल प्रदान करता है। रात्रि के दूसरे पहर में देखा गया सपना 6 माह में अपना फल प्रदान करता है। रात्रि का तीसरा पहर में देखा गया सपना 3 माह में अपना फल प्रदान करता है। चौथे पहर में देखा गया सपना एक माह में अपना फल प्रदान करता है। और सूर्य उदय की समय देखा गया सपना 10 दिन के अंदर अपना फल प्रदान करता है।

सपने में सांप को देखना शुभ है या अशुभ

सपने में सांप देखना शुभ और अशुभ दोनों है। क्योंकि यह बात उस सपने में देखे गए सांप की अवस्था पर निर्भर करता है। आपने स्वप्न में किस अवस्था में सांप को देखा है। नीचे प्रत्येक अवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दिया गया है। जिससे आप लाभ उठा सकते हैं।

सपने में मंदिर में सांप देखना

अगर आप किसी भी प्रकार के मंदिर में सांप को देखते हैं। तो यह शुभ माना जाता है। इसका अर्थ होता है, कि आने वाले निकट भविष्य में आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं।

सपने में सांप को पेड़ पर चढ़ते देखना

सपने में सांप को पेड़ पर चढ़ता हुआ देखना भी बेहद शुभ माना जाता है। इसका अर्थ होता है, कि आने वाले निकट भविष्य में आपका तरक्की होने वाला है।

सपने में शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप देखना

सपने में शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप देखना एक शुभ सपन माना जाता है। इस शब्द का अर्थ होता है। कि आप का रुका हुआ कार्य बहुत जल्द पूरा होने वाला है। क्योंकि आपके ऊपर भोलेनाथ की कृपा बन रही है।

सपने में सांप को पेड़ से उतरता हुआ देखना

अगर कोई व्यक्ति सांप को पेड़ से उतरता हुआ देखता है। तो यह शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ होता है। कि आपके पास धन का योग बन रहा है। खासकर निर्धन व्यक्ति देखे तो।

अगर कोई धनी व्यक्ति सपने में सांप को पेड़ से उतरता हुआ देखता है। तो वह उसके लिए आर्थिक घाटा का संकेत है। इसलिए इस सपने को शुभ नहीं माना जाएगा।

सपने में सफेद/सुनहरा/चमकीला सांप को देखना

सपने में सफेद सांप देखना बेहद शुभ सपना माना जाता है। जिसका अर्थ होता है, कि आपको धन प्राप्त होने वाला है।

सपने में मरा हुआ सांप देखना (sapne me mara hua saap dekhna)

अगर कोई व्यक्ति सपने में मरा हुआ सांप देखता है। तो यह एक अशुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ होता है। कि आने वाले निकट भविष्य में आप के ऊपर संकट आने वाला है।

सपने में सांप को डराता हुआ देखना

अगर किसी व्यक्ति के सपने में सांप उसको डर आता हुआ दिखाई देता है। तो यह एक अशुभ सपने माना जाता है। इसका अर्थ होता है। कि आपको किसी भी प्रकार की बीमारी होने की संभावना बन रही है। यह आपके ऊपर किसी प्रकार का संकट आने वाला है।

सपने में सांप और नेवले की लड़ाई होते देखना

अगर सपने में सांप और नेवले की लड़ाई होते हुए दिखाई देता है। तो इसे एक अशुभ सपने माना जाता है। क्योंकि यह आने वाले निकट भविष्य में आप किसी कानूनी समस्याओं से घिरने वाले हैं।

सपने में सांप का दांत देखना या काटते हुए देखना

सपने में सांप का दांत देखना या सांप को काटते हुए देखना यह भी एक अशुभ सपने माना जाता है इसका अर्थ होता है कि आपको किसी व्यक्ति से धोखा मिलने वाला है।

सपने में सांप काटने से मृत्यु होना

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है। कि उसको सांप काट लिया है। और वह व्यक्ति की मृत्यु हो चुका है। तो यह एक बेहद शुभ सपना माना जाता है। क्योंकि इसका अर्थ होता है। कि आप दीर्घायु होने वाले हैं।

सपने में छिपता हुआ सांप या जाता हुआ सांप दिखाई देना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में छिपता हुआ सांप या जाता हुआ सांप दिखाई देता है। तो इसका अर्थ है, कि आप की रक्षा आपकी पित्र देव कर रहे हैं।

सपने में सांप का समीप आते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने पास सांप को आते हुए देखता है। तो यह एक शुभ सपना नहीं है। इस शब्द का अर्थ होता है कि आपका मन विचलित है।

सपने में सांप को हाथ से पकड़ना

अगर आप सपने में सांप को हाथ में पकड़ते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपने इस बात की ओर संकेत करता है, कि आने वाले समय में आपको कोई उपलब्धि हासिल होने वाली है। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगा। अगर आप सपने में सफेद सांप को हाथ में पकड़ते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपना आपके जीवन में सर्वोत्तम ऊंचाई पर ले जाने वाला होता है।

सपने में सांप के साथ खेलता हुआ देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में सांप को अपने साथ खेलता हुआ देखता है। तो यह एक शुभ समाचार मिलने का संकेत है।

सपने में बहुत बड़ा सांप देखना

सपने में बहुत बड़ा सांप देखना यह एक अशुभ सपना माना जाता है। ऐसा माना जाता है, कि आप का शत्रु उस आप को परेशान करने के लिए कोई बड़ी योजना बना रहा है।

सपने में बहुत सारा (झुंड ) सांप देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बहुत सारा सांप देखता है। तो यहां एक अशुभ सपना है। इसका अर्थ होता है। कि आने वाले दिनों में आपके ऊपर कोई संकट आ सकता है। लेकिन वही वह व्यक्ति सांप से पीछा छुड़ा कर भाग जाता है। या सभी सांप को मार देता है। तो यह उस व्यक्ति के ऊपर आने वाले संकट पर विजय पाने का संकेत है।

सपने में सांप को भागते हुए देखना

अगर आप सपने में सांप को अपने पीछे भागते हुए देखते हैं। तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है। कि आने वाले समय में आपको तरक्की मिलने वाली है। आपकी कार्य की सराहना किया जाएगा। लोग आपका मान सम्मान करेंगे आपको तरक्की मिलेगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगा।

सपने में सांप का पीछा करना

सपने में किसी व्यक्ति का अगर सांप पीछा करें तू यह एक शुभ सपना नहीं है। क्योंकि इसका अर्थ होता है। कि वह व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर काफी डरा हुआ है।

सपने में हरा सांप देखना

अगर आपको सपने में हरा सांप दिखाई देता है। तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है, कि आने वाले समय में आपको लाभ मिलने वाला है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं। तो वह अब तलाश पूरा होने वाला है। अब आपको नौकरी मिलेगा।

https://youtu.be/l–Qu8Fvj_Y

Tags:

      You cannot copy content of this page

      Mangal Muhurt
      Logo